Saturday 29 October 2016

पोस्टल बैंक के साथ बिजनेस और नौकरी का मौका, हर महीने रेग्युलर कमाई




इंडिया पोस्ट अपना पेमेंट बैंक शुरू करने जा रहा है। जो कि लांच होते ही दुनिया का सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा। बैंक देश भर में अपनी सर्विसेज शुरू करने के लिए विभिन्न कैटेगरी में नौकरी और बिजनेस करने का मौका दे रहा है। ऐसे में आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ जुड़कर अच्छी इनकम कर सकते हैं।

मौका-

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक अगले साल से शुरू होने जा रहा है। इसके तहत बैंक दो मॉडल पर काम करेगा। इसके तहत पहला मॉडल आउटसोर्सिंग आधारित होगा। जबकि दूसरे मॉडल में डायरेक्ट कर्मचारियों के जरिए सर्विसेज दी जाएगी। ऐसे में आप पोस्टल बैंक से बिजनेस भी कर सकेंगे। साथ ही नौकरी कर भी जुड़ सकेंगे।

पोस्टल बैंक के साथ ये हैं मौके-

इसमें जूनियर लेवल से लेकर सीनियर लेवल तक नौकरी के मौके हैं। बैंक इसके तहत काफी रिक्रूटमेंट करेगा। जिसमें चीफ टेक्नोलॉजी ऑफीसर से लेकर मैनेजर, एचआर सहित सभी प्रमुख कैटेगरी में नौकरी के मौके हैं।

शुरूआत में इन सर्विस पर रहेगा फोकस-

पोस्टल बैंक प्रमुख रुप से सेविंग, लोन और इन्श्योरेंस प्रोडक्ट्स पर फोकस करेगा। जिसमें गवर्नमेंट स्कीम के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर के प्रोडक्ट्स भी शामिल होंगे।
सेविंग अकाउंट,आरडी और एफडी अकाउंट,थर्ड पार्टी सर्विसेज के रुप बैंकों के लोन प्रोडक्ट्स,लाइफ इन्श्योरेंस और हेल्थ इन्श्योरेंस प्रोडक्ट,प्रधानमंत्री योजना के तहत लाइफ और एक्सीडेंट इन्श्योरेंस प्रोडक्ट,म्युचुअल फंड प्रोडक्ट,माइक्रो इन्श्योरेंस प्रोडक्ट।

ये हैं बिजनेस के मौके-

पोस्टल बैंक एक पेमेंट बैंक के रुप में काम करेगा। ऐसे में वह डायरेक्टली केवल वह डिपॉजिट ही ले सकेगा। ऐसे में वह लोन , इन्श्योरेंस, म्युचुअल फंड और ई-कॉमर्स सर्विसेज के लिए ऑउटसोर्सिंग पर काम करेगा। इसके लिए बैंक के साथ प्रमुख कंपनियां टाईअप करना चाह रही है। इस मौके को देखते हुए आप भी पोस्टल बैंक के साथ थर्ड पार्टी सर्विसेज शुरू कर सकते हैं।
इन्श्योरेंस प्रोडक्ट म्युचुअल फंड ई-कॉमर्स सर्विसेज के लिए डिलेवरी सर्विसेज माइक्रो इन्श्योरेंस सर्विसेज आदि दे सकते हैं।

630 ब्रांच खोलने की तैयारी-

पोस्टल बैंक का प्लान है कि पोस्टल बैंक की 630 ब्रांच खोले जाएगी। जिससे कि थर्डपार्टी सर्विसेज दी जा सके। इसके लिए पोस्टल डिपार्टमेंट देश भर में अपने मौजूद डाक सेवकों को भी ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया है। साथ ही पेमेंट हैंडल करने वाले डिवाइस का भी डिस्ट्रिब्यूशन करेगा। डिपार्टमेंट की तैयारी है, कि बैंक शुरू होने से पहले वह अपना डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क पहले से तैयार कर ले।
शुरू करें कैटरिंग प्रोडक्‍ट बिजनेस, हर महीने लाखों में कमाई

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home