Friday 14 October 2016

ग्रेट खली के साथ करें बिजनेस, एक साल में कमाएं करोड़ों रूपए




पंजाब के दलीप सिंह राणा, उर्फ ग्रेट खली को कौन नहीं जानता। ग्रेट वर्ल्‍ड रेसलिंग चैंपियन है। अब आप भी ग्रेट खली के साथ मिलकर बिजनेस कर सकते हैं। खली देश भर में 50 से ज्‍यादा जिम खोलना चाहते हैं। जिसमें फिटनेस के साथ साथ रे‍सलिंग की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इसके लिए उन्‍होंने फ्रेंचाइजी देने की घोषणा की है। आप भी फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं।

जिम की खासियत होगी-

दी ग्रेट खली जिम एंड फिटनेस क्‍लब नाम से शुरू होने इस जिम को रेसलिंग रिंग की थीम पर बनाए जाएंगे। जैसे ही कोई व्‍यक्ति जिम में घुसेगा, खली के रिकॉर्डेड आवाज में उसका स्‍वागत किया जाएगा, जो आटोमे‍टेड होगा। जिम 4500 से 5000 वर्ग फुट में फैला होगा। जहां लाउंज, किड्स एरिया, खली गैलरी, मैराथन ट्रेक, दो स्‍पा, दो जैकुजिस, स्‍वेट रूम ( जिसे एक समय में 40 से 45 लोग इस्‍तेमाल कर सकें) जैसे यूनिक फीचर्स होंगे। खली गैलरी में मर्चेंडाइज जैसे कपड़े- जूते डिस्‍पले और सेल किए जाएंगे।

इन्‍वेस्‍टमेंट-

रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रेंचाइजी तब दी जाएगी, जिम के इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर पर लगभग 3.50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे, जिसमें ग्रेट खली की साइन-अप फीस 35 लाख रुपए शामिल होगी। इसके अलावा सालाना लगभग 50 से 60 लाख रुपए खर्च करने होंगे।

कमाई-

जिम की मेंबरशिप फीस 27 से 28 हजार रुपए सालाना होगी, जितनी की ज्‍यादातर प्रीमियम जिम की है। अनुमान लगाया गया है कि एक जिम को कम से कम 700 मेंबर ज्‍वाइन करेंगे, यानी कि लगभग दो करोड़ रुपए की कमाई जिम से होगी। जबकि खली गैलरी, बच्‍चों के सेल्‍फ डिफेंस ट्रेनिंग, जुम्‍बा, एरोबिक्‍स और पावर योगा से लगभग 1.50 करोड़ रुपए सालाना आमदनी होगी। यानी कि इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर पर खर्च किया पैसा एक साल में वापस मिल जाएगा।

जिम में बिकेगा सामान-

लाउंज में फूड सप्‍लीमेंट जैसे प्रोटीन बार की बिक्री की जाएगी, जिसकी कीमत लगभग 2000 रुपए प्रति किलोग्राम होगा। जबकि गैलरी में मर्चेंडाइज की बिक्री की जाएगी। हर जिम का उद्घाटन ग्रेट खली खुद करेंगे। ट्रेनर के रूप में खली के स्‍टूडेंट्स को प्राथमिकता दी जाएगी।

ली जा सकती है फ्रेंचाइजी-

खली फ्रेंचाइजी खोलने की घोषणा करेंगे। इसके बाद ही फ्रेंचाइजी की प्रोसेस की घोषणा भी की जाएगी। जिसमें ऑनलाइन प्रोसेस के अलावा विस्‍तृत ब्‍यौरा दिया जाएगा। फ्रेंचाइजी इंडिया की वेबसाइट पर भी इसकी डिटेल दी जा सकती है।
करें सोया पनीर का बिजनेस, हर महीने होगी लाखों में कमाई

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home