Monday 12 September 2016

आपके पास है जमीन, तो हर महीने कमाई का है मौका

अगर आपके पास थोड़ी सी भी जमीन है, तो आपके लिए हर महीने अच्छी कमाई का मौका है। देश के प्रमुख प्राइवेट बैंक, फाइनेंस कंपनियां अपना एक्सपेंशन कर रही है। ऐसे में आपके लिए बैंकों की ब्रांच और एटीएम खोलने के लिए किराए पर जमीन देने का मौका है। इसी तरह शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में कॉमन सर्विस सेंटर खोलने का भी मौका है।
ब्रांच के लिए दीजिए लीज पर जमीन-
देश के सभी प्रमुख प्राइवेट बैंक छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में अपना तेजी से एक्सपेंशन कर रहे हैं। इसके अलावा फाइनेंस कंपनियां भी एक्पेंशन भी कर रही है। अगर आपके पास जमीन है, तो आप देश के प्रमुख बैंकों और फाइनेंस कंपनियों को ब्रांच खोलने के लिए जमीन लीज पर दे सकते हैं। बैंक और कंपनियां ब्रांच के लिए आसानी से 50 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक किराया प्रति माह देते हैं।
प्रमुख बैंक-
एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, बंधन, कोटक महिंद्रा, आईडीएफसी, एक्सिस, आईडीबीआई, इंडसइंड बैंक एक्सपेंशन कर रहे हैं।
फाइनेंस कंपनी-
मुत्थुट फाइनेंस, मुत्थुट फिन कॉर्प, श्रीराम ट्रांसपोर्ट, श्रेई इंफ्रा, मैग्मा फिन कार्प जैसी कंपनियां अपना तेजी से एक्सपेंशन कर रही हैं।
कॉमन सर्विस सेंटर से होगी 25-30 हजार रुपए की कमाई-
आप किसी छोटे कस्‍बे या गांव में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। सरकार ने कॉमन सर्विस सेंटर पर प्रोडक्ट सेल करने के ऑप्शन बढ़ा दिए है। हाल ही में इरडा ने सेंटर को इन्श्योरेंस प्रोडक्ट बेचने की अनुमति दे दी है। सीएससी आप मात्र 2 से 2.5 लाख रुपए का इन्वेस्‍टमेंट करके 15 से 30 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हैं।
कॉमन सर्विस सेंटर-
नेशनल ई-गवर्नेंस प्‍लान के तहत सरकार सभी सरकारी सर्विस सस्‍ती दर पर लोगों तक पहुंचाना चाहती है। इसके लिए डिपार्टमेंट ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड टेक्‍नोलॉजी द्वारा देश भर में कॉमन सर्विस सेंटर खोले जाने हैं। एक सीएससी में सरकारी, प्राइवेट और सोशल सेक्‍टर जैसे टेलीकॉम, एग्रीकल्‍चर, हेल्‍थ, एजुकेशन, एंटरटेनमेंट, एफएमसीजी प्रोडक्‍ट, बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विस, सभी तरह के प्रमाणपत्र, आवेदन पत्र और यूटिलिटी बिल की पेमेंट की जा सकती है। सरकार की योजना है कि आने वाले दिनों में एक सीएससी में 300 से अधिक सविर्सेज मिलें।
कस्टमर सर्विस प्वाइंट-
कस्टमर सर्विस प्वाइंट खोलने के लिए आपके पास शहर, छोटे कस्बों और गांवों सभी जगह मौका है। शहर में यह वार्ड के आधार पर खोले जाते हैं। जबकि गांवों में बैंक अपने एरिया के आधार पर बैंक मित्र और कस्टमर सर्विस प्वाइंट सेलेक्ट करते हैं। ऐसे में आपके पास जमीन है, तो खुद कस्टमर सर्विस प्वाइंट खोल सकते हैं, साथ ही उसके लिए एरिया किराए पर दे सकते हैं।
कस्टमर सर्विस प्वाइंट-
कस्टमर सर्विस प्वाइंट पर बैंक के लिए अकाउंट खोलने से लेकर दूसरी बैंकिंग सर्विसेज दी जाती है। इसके अलावा ये अतिरिक्त सर्विसेज दी जा सकेगी।
डीटीएच रिचार्जमोबाइल रिचार्जडाटा कार्ड रिचार्जपोस्ट पेड और लैंड लाइन फोन बिल पेमेंटइलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंटटिकट बुकिंगपैन कार्ड सर्विससभी तरह के इन्श्योरेंस के प्रीमियम का कलेक्शन हैं।
कंपनियों की लीजिए फ्रेंचाइजी-
देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियां इस बार अच्छे मानसून को देखते हुए बिजनेस एक्पेशन तेजी से करने की तैयारी में हैं। इसके तहत कार कंपनियों से लेकर टू व्हीलर कंपनियां, कमर्शियल व्हीकल कंपनियां नई डीलरशिप बना रही है। आप कंपनियों से संपर्क कर डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकती है। सभी कंपनियों की वेबसाइट में डीलरशिप के लिए ऑप्शन होते हैं।
होंडा टू व्हीलर दे रही है मौका-
जापान की टू व्हीलर कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड आपको बिजनेस करने का मौका दे रही है। कंपनी इस साल देश भर में करीब 500 डीलर्स बनाएगी। ऐसे में आपके पास कंपनी का डीलर बनने का मौका है। डीलर बन कर आप आसानी से लाखों की कमाई कर सकते हैं।

9 Comments:

At 1 October 2020 at 10:36 , Blogger Unknown said...

I will give my property for rent

 
At 23 October 2020 at 23:02 , Blogger Unknown said...

For rent in kushinagar

 
At 11 February 2021 at 06:42 , Blogger Unknown said...

For rent in Amritsar opp gate no 5 near bsf hq

 
At 13 April 2021 at 23:50 , Anonymous Anonymous said...

Good

 
At 9 June 2021 at 20:46 , Blogger Unknown said...

Ham bank lagwana chahte hai

 
At 5 September 2021 at 01:19 , Blogger Unknown said...

Bank ko duilding rante par dena he

 
At 18 September 2021 at 21:42 , Blogger Unknown said...

Mai apna building bank or office ke liye rent par dena chahta contract no. 6200582688 gaya bihar 823001

 
At 26 September 2021 at 00:30 , Blogger jai said...

I have 20×60 feet space for bank etawah city
Call 7982633101

 
At 2 October 2021 at 11:56 , Blogger Unknown said...

Bhilwara mi c.s.a.n.35*40 com.space for Bank branch (,100fit ) main road con 8278637772

 

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home